Pustak Mahal Patrakarita Men Apna Career Banayiye (9679A)

Rs 195.00
Out of stock
SKU
GBKPUST4540
(MRP is inclusive of all taxes)
  • अखबारी पत्रकारिता यानी प्रिंट मीडिया पर अनेक पुस्तकें बाजार में मौजूद हैं। यह पुस्तक उन सभी से इस मायने में अलग है कि इसमें सिद्धान्त पर कम और व्यवहार पर ज्यादा जोर दिया गया है। सिद्धान्त बहुत आवश्यक होते हैं, मगर जब वे व्यवहार में आते हैं तो बहुत सी चीजें बदल जाती हैं।
  • आजकल अखबारों में किस तरह से काम होता है, उसकी काफी कुछ झलक आप इस पुस्तक में पा सकते हैं।
  • आज संपादन और रिर्पोटिंग के साथ ही पेज का निर्माण भी प्रिंट मीडिया का महत्वपूर्ण पक्ष हो गया है।
  • अनेक अखबारों में पत्रकार ही पेज का निर्माण करते हैं। पेज निर्माण किसी पत्रकार की बेहद महत्वपूर्ण और अतिरिक्त योग्यता बन गई है। इसीलिए इस पुस्तक में संपादन और रिर्पोटिंग के साथ पेज निर्माण पर भी विशेष सामग्री दी गई है।
  • पुस्तक की भाषा बेहद सरल रखी गई है और पुस्तक लिखते वक्त पत्रकारिता के निचले पायदान अर्थात पहली सीढी चढने के इच्छुक युवाओं का ध्यान रखा गया है।
  • यथासंभव चित्रों के जरिए भी विषय को समझाने का प्रयास किया गया है। मुझे विश्वास है कि यह पुस्तक उन सभी युवाओं के लिए उपयोगी सिद्ध होगी जो या तो स्नातक के बाद पत्रकार बनना चाहते हैं या फिर पत्रकार बनने के लिए किसी संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे हैं। पुस्तक उनके लिए भी उपयोगी है जो पत्रकारिता में 5-6 साल पहले आए हैं।
More Information
Product NamePustak Mahal Patrakarita Men Apna Career Banayiye (9679A)
ISBN / Product Code 9788122314540
BindingPaperback
PublisherPustak Mahal
General BooksPersonality Dev. & Self Help
HSN Code4901
Company DetailsPublished by Pustak Mahal, Office No. J-3/16, Ansari Rd, Dariya Ganj, New Delhi, Delhi 110002. In case of any queries regarding products please call at 011 2327 2783.
0
Rating:
0% of 100
Write Your Own Review
You're reviewing:Pustak Mahal Patrakarita Men Apna Career Banayiye (9679A)
Your Rating
WhatsApp Chat WhatsApp Chat