My Cart :

0 item(s) - Rs. 0.00
You have no items in your shopping cart.

0

My Cart :

0 item(s) - Rs. 0.00
You have no items in your shopping cart.

0

More Views

Madhuban Aarohi Hindi Pathmala for Class 8 by Fatma Kirmani

Availability: In stock

Regular Price: Rs. 286.00

Special Price Rs. 274.00

You SAVE 4.20%

You save: Rs. 12.00 (4.20%)

Inclusive of all taxes

Quick Overview

आरोही-8 पाठमाला की लेखिका हैं सुश्री फ़ात‌मा किरमानी। इसे श्रीमती संयुक्‍ता लूदरा के निर्देशन में मधुबन संपादक मंडल के सहयोग से तैयार किया गया है।आरोही हिंदी पाठमाला वर्ष 2013 में प्रकाशित नई सीरीज़ है। यह पाठमाला प्रवेशिका से कक्षा आठ तक के लिए है। पाठों के साथ यथा-स्‍थान कवि/लेखक का परिचय भी दिया गया है। परियोजना कार्य संपन्न कराने के लिए सुझावित गतिविधियाँ और आवश्यक Web Links भी दिए गए हैं।
Fatma Kirmani
Madhubun Publications
OR

Details

आरोही हिंदी पाठमाला वर्ष 2013 में प्रकाशित नई सीरीज़ है। यह पाठमाला प्रवेशिका से कक्षा आठ तक के लिए है। पाठों के साथ यथा-स्‍थान कवि/लेखक का परिचय भी दिया गया है। परियोजना कार्य संपन्न कराने के लिए सुझावित गतिविधियाँ और आवश्यक Web Links भी दिए गए हैं। छात्रों की सुविधा के लिए कठिन-शब्दों के अर्थ उसी पृष्‍ठ पर दिए गए हैं। छात्रों के अधिग्रहण को जाँचने के लिए पाठों पर आधारित कार्टून भी दिए गए हैं। प्रश्‍नों का स्वरूप CBSE की नई परीक्षा प्रणाली के अनुरूप है। पाठों में रचनात्मक अभिव्य‌क्‍ति और Multiple Intelligence को एक Box में दिया गया है। प्रत्येक पाठ के आरंभ में जीवन-मूल्यों के साथ ही शिक्षक के लिए निर्देश हैं कि वे पाठ किस प्रकार आरंभ करें। छात्रों की अध्ययन में रुचि बढ़ाने के लिए Reading for Pleasure के पाठ भी दिए गए हैं। विश्‍वास, प्रकृति, विकलांगों का समाज में व्यवस्‍थापन, भौगोलिक और वैज्ञानिक तथ्य, विशिष्‍ट व्य‌क्‍तियों का परिचय और जीवन-मूल्यों की शिक्षा देनेवाले पाठ कविता, विदेशी कहानी, लेख, यात्रावृत्‍तांत, पत्र, जीवनी जैसी विधाओं से लिए गए हैं। Reading for Pleasure की सामग्री के साथ ही परियोजना निर्माण, शब्दकोश देखने की विधि और वर्तनी संबंधी की जानेवाली अशुद्धियों का परिचय भी दिया गया है। एक से सौ तक हिंदी की गिनती, F.A. Activities और Ist और IInd Term के लिए Text Papers भी दिए गए हैं।

Additional Information

HSN Code 4901
Company Details Published by Madhubun Educational Books, 576 Masjid Road, New Delhi, Delhi 110014. In case of any queries regarding products please call at 91 1204078900 or email at info@madhubunbooks.com.
Board : K12 CBSE Board (NCERT)
School Books : Categories Text Books, Reference Books
Standard/Class/Year Class 8
Language Hindi
Subject : School Books Hindi
Author Fatma Kirmani
Binding Paperback
Year Of Publication 2016
Publisher Madhubun Publications
SKU SBKMADH2088
ISBN / Product Code 9789325962088
Country of Manufacture India

Write Your Own Review

You're reviewing: Madhuban Aarohi Hindi Pathmala for Class 8 by Fatma Kirmani

How do you rate this product? *

  1 star 2 stars 3 stars 4 stars 5 stars
Quality
Price